Business News

Tata curvv launched: इंतजार हुआ खत्म क्योंकि भारत की पहली कूपे एसयूवी हुई लांच, सामने आईं कई डिटेल

Tata की Curvv को आज भारत मे लांच कर दिया गया है. लांच होने के बाद इस कूपे एसयूवी के बारे में जो भी जानकारी सामने आई हैं उसे जानने की कोशिश करते हैं.

Tata curvv launched: टाटा की कर्व को पसंद करने बालों के लिए अच्छी खबर सामने आ गई है.  क्योंकि उनका आज इंतजार खत्म हो गया है. आज टाटा की कर्व को भारत मे लांच कर दिया गया है.  जिसमे इस गाड़ी के बारे में सारी जानकारियां सामने आ गई है. जल्द ही इसकी डिलेवरी भी शुरू की जा सकती है.

इन गाड़ियों से होगा कड़ा मुकाबलाटाटा कर्व का मुकाबला भारत की उन कारों से होगा जिनकी बिक्री हर महीने  काफी ज्यादा हुआ करती है.
लांच होने के बाद TATA Curvv का हुंडई Creta, kia Seltos, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun, Maruti Suzuki Grand Vitara, Toyota Hyryder से कड़ा मुकाबला होगा.

कर्व भारत की पहली कूपे एसयूवी है जिसका डिजाइन काफी प्रीमियम दिखता है. इंटीरियर और एक्सटीरियर से इस एसयूवी को काफी ज्यादा प्रीमियम बनाया गया है. आज हम इस गाड़ी के बारे में बिस्तार से जानेंगे. curvv को डीजल, पेट्रोल के अलावा इलेक्ट्रिक अवतार में लांच कर दिया गया है.

इलेक्ट्रिक अवतार में इस गाड़ी में लगभग 400 से 430 किलोमीटर तक कि रेंज मिलेगी. चलिए इस गाड़ी के बारे में सभी फीचर्स, इंजन डिटेल,और किस गाड़ी को देगी कड़ी टक्कर, उसके बारे में जानतें हैं.

ALSO READ: Top5 Best Selling SUV: July 2024 की 5 सबसे ज्यादा बिकने बाली गाड़ियां, क्रेटा ने दिखाया अपना कमाल

Tata Curvv Features (फीचर्स)

टाटा कर्व को आज 7 अगस्त को भारत मे लांच कर दिया गया है.  जिसमे इस गाड़ी के फीचर्स के बारे में सारी जानकारियां सामने आ गई है जो कि हम यहां जानेंगे. फीचर्स की बात करेंगे तो इस एसयूवी में एक बड़ा पेनोरमिक सनरूफ दिया गया है जो इस कार को काफी ज्यादा प्रीमियम बनाता है.

इन गाड़ियों से होगा कड़ा मुकाबलाटाटा कर्व का मुकाबला भारत की उन कारों से होगा जिनकी बिक्री हर महीने  काफी ज्यादा हुआ करती है.
लांच होने के बाद TATA Curvv का हुंडई Creta, kia Seltos, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun, Maruti Suzuki Grand Vitara, Toyota Hyryder से कड़ा मुकाबला होगा.

ट्रिप के समय कई लोगों का सामान को ले जाने के लिए 500 लीटर का बूट स्पेस मिलता है जो सेगमेंट में काफी बड़ा है. Curvv में सेगमेंट में पहली बार इलेक्ट्रिक टेल गेट मिलता है जो इस एसयूवी को सबसे अलग बनाता है. इंटीरियर में मिलने बाले बाकी फीचर्स की बात करें तो curvv ने 4 स्पोक स्टेयरिंग व्हील्स,

सिंगल जोन ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पीछे में बैठने बाले पैसेंजर के लिए भी हेडरेस्ट और AC बेंट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर , बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, पुश वटन स्टार्ट स्टॉप, ADAS, JBL के 9 स्पीकर बाला ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जर, वेन्टीलेटेड सीट्स,के अलावा कई फीचर्स दिए गए है.

ALSO READ: TVS Ntorq Black Edition: जल्द लांच हो सकता है टीवीएस का सबसे पॉवरफुल स्कूटर, प्री बुकिंग हुई शुरू

 Tata Curvv Engine

टाटा कर्व में तीन तरह के इंजन ऑप्शन देखने के लिए मिलते हैं
पहला इंजन – कर्व में पहला 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जिसमें 120 bhp की पावर और 170Nm का टॉर्क मिलता है.

दूसरा इंजन- दूसरे इंजन की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसमें 125bhp की पावर और 225Nm का टॉर्क मिलता है.

तीसरा इंजन- Tata Curvv में 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी मिलता है जिसमे 118bhp की पावर और 260Nm का टॉर्क मिलता है.

ALSO READ: Top 5 Best Selling Car: July 2024 की 5 सबसे ज्यादा बिकने बाली गाड़ियां, लिस्ट में क्रेटा भी शामिल

गियरबॉक्स की बात करें तो Tata Curvv के सभी इंजन में 6 स्पीड मैन्युअल के साथ साथ 7 स्पीड DCA का विकल्प मिलेगा.

Curvv. ev की बात करें तो कर्व इलेक्ट्रिक में आपको 45 या 50kWh का बैटरी पैक दिया जाएगा जिसमें क्लेम रेंज 585 किलोमीटर की मिलती है. लेकिन ग्राउंड लेवल में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 400 से 430 किलोमीटर तक कि रेंज देखने को मिल सकती है.

कीमत

Tata Curvv Price की बात करें तो अभी इसके पेट्रोल और डीजल की कीमत का खुलासा नही किया गया है लेकिन कर्व के इलेक्ट्रिक वैरिएंट की कीमत का खुलासा किया गया है जो कि 17.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) शुरू होकर लगभग 23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाएगी.

ALSO READ: Delhi to London By Road: दिल्ली से 24,000 km का सफर तय करके लंदन पहुचेंगे ये भारतीय Youtuber, जानें डिटेल

इन गाड़ियों से होगा कड़ा मुकाबला

टाटा कर्व का मुकाबला भारत की उन कारों से होगा जिनकी बिक्री हर महीने काफी ज्यादा हुआ करती है.
लांच होने के बाद TATA Curvv का हुंडई Creta, kia Seltos, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun, Maruti Suzuki Grand Vitara, Toyota Hyryder से कड़ा मुकाबला होगा.

जरूर पढिए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!